JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2030, 2040, 2050 | जेपी पॉवर शेयर प्राइस टारगेट

JP Power कंपनी के बारे में आप सभी लोगों ने स्टॉक मार्केट में रोजाना सुना ही होगा क्योंकि आजकल इस कंपनी का स्टॉक काफी ज्यादा मार्केट में सुर्खियां एकत्रित कर चुका है। JP Power आज के समय में इस कंपनी का स्टॉक बहुत ही ज्यादा ट्रेडिंग है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना सबसे बड़ा जो कि माना जाता है लेकिन समय के साथ-साथ जानकारी लेना इकट्ठा कर दिया है।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट के एक नई आर्टिकल में अब हम आपके लिए कंपनी की जानकारी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी इस कंपनी के इन्वेस्टर है तो आपको इस जानकारी का बहुत ही बेशर्मी से इंतजार होगा क्योंकि आज के समय में इस कंपनी का स्टॉक बहुत ही ज्यादा ट्रेडिंग है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना सबसे बड़ा जो कि माना जाता है लेकिन समय के साथ-साथ जानकारी लेना इकट्ठा कर दिया है।

जेपी पावर कंपनी के बारे में आप सभी लोगों ने स्टॉक मार्केट में रोजाना सुना ही होगा क्योंकि आजकल इस कंपनी का स्टॉक काफी ज्यादा मार्केट में सुर्खियां एकत्रित कर चुका है पावर सेक्टर के सारे स्टॉक आज के समय में बहुत ही ज्यादा ट्रेंडिंग टॉपिक बन चुके हैं क्योंकि इन कंपनियों के स्टॉक में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव हमेशा देखने के लिए मिलते हैं।

JP Power कंपनी का बिजनेस मॉडल

अगर आप किसी भी कंपनी के बारे में रिसर्च करते हैं तो सबसे पहले आपको कंपनी का बिजनेस मॉडल समझना चाहिए जेपी पावर कंपनी आज के समय में हाइड्रो पावर का निर्माण करती है और इस कंपनी की मार्केट में बहुत ज्यादा पहचाने कंपनी चमोली से लेकर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश आदि जगह बड़ी-बड़ी परियोजनाएं चल रही है और इस समय कंपनी ने अपने बिजनेस मॉडल में भी काफी ज्यादा सुधार कर लिए हैं।

जेपी पावर कंपनी 1320 मेगावाट की परियोजना चल रही है इसके अलावा उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश आदि राज्यों में यह कंपनी 400 मेगावाट से लेकर 500 मेगावाट की सही योजना चल रही है जिससे कंपनी को अच्छा खासा रेवेन्यू मिल जाता है।

Whatsapp Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए
Telegram Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए

JP Power Share Price Target 2024

जेपी पावर कंपनी 2024 में अच्छा खासा रिटर्न दे सकती है ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 2023 के आंकड़े काफी जबरदस्त रहे 2023 में कंपनी ने अच्छा रिटर्न दिया है कम से कम पिछले 6 महीने के अंदर यह कंपनी 175% का रिटर्न दे चुकी है कंपनी शेयर होल्डिंग के मामले में तो मजबूत नहीं है लेकिन कंपनी बिजनेस मॉडल के बारे में बहुत ज्यादा मजबूत है क्योंकि कंपनी पूरे भारत में पावर सप्लाई करने का काम कर रही है और अधिकतर परियोजना इसने बड़े-बड़े राज्यों में ही चलाई है।

2024 में जेपी पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट 18 रुपए रह सकता है और अगर इसकी फाइनेंस रिपोर्ट और ज्यादा मजबूत आती है तो कंपनी की स्टॉक में एक लंबी ऊंचाई जरूर देखने के लिए मिल सकती है।

JP Power Share Price Target 2025

जेपी पावर कंपनी का बिजनेस मॉडल जितना ही अच्छा है उतना ही इसमें कंपटीशन है क्योंकि टाटा पावर जैसी कंपनी इस टक्कर दे रही है इसके अलावा इसमें हाइड्रो पावर के अलावा अभी तक रिन्यूएबल एनर्जी और सोलर एनर्जी के बिजनेस में इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट नहीं किया है समय के साथ-साथ इसे अपनी बिजनेस में थोड़ा बहुत परिवर्तन करना चाहिए क्योंकि आज के समय में टाटा पावर कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी पर सबसे ज्यादा फोकस करती हुई नजर आ रही है।

पिछले 5 साल के अंदर जेपी पावर कंपनी के स्टॉक में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिल चुका है कंपनी के स्टॉक में इतनी अच्छी स्पीड पिछले 5 साल में नहीं देखने के लिए मिली है। पिछले 5 साल के अंदर 746 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है मतलब 2019 में कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹1 थी और आज ₹16 है रिटर्न की स्पीड इतनी अच्छी खासी नहीं देखने के लिए मिल रही है और पिछले 5 साल में उतार-चढ़ाव भी बहुत ज्यादा आए हैं।

JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2030, 2040, 2050 जेपी पॉवर शेयर प्राइस टारगेट
JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2030, 2040, 2050 जेपी पॉवर शेयर प्राइस टारगेट

2025 में जेपी पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट रुपए रहेगा और अगर कंपनी कुछ बड़ा इन्वेस्टमेंट करती है तो स्टॉक में भी एक तेजी देखने के लिए मिल सकती है, ऐसा बहुत बड़ा देखा गया है जब भी किसी कंपनी को कोई बड़ा ऑर्डर मिलता है आप कंपनी बड़ा इन्वेस्टमेंट करती है तो स्टॉक में नई तेज़ी देखने के लिए मिलती है।

Whatsapp Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए
Telegram Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए

JP Power Share Price Target 2030

इंडिया में पावर की बहुत ही ज्यादा डिमांड है यह कंपनी उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश आदि राज्य में पावर सप्लाई करने का काम करती है कंपनी के बिजनेस से कंपनी को अच्छा खासा रेवेन्यू मिलता है लेकिन कंपनी की लागत बहुत ज्यादा है और कंपनी आने वाले समय में कोई बड़ा प्रोजेक्ट लेती है तो कंपनी को बड़ी मात्रा में वर्किंग कैपिटल के लिए आवश्यकता पड़ेगी।

जेपी पावर कंपनी आज की नहीं बल्कि बहुत पुरानी कंपनी है इसलिए अधिकतर लोग जेपी पावर कंपनी के ऊपर भरोसा करते हैं अगर यह कंपनी सोलर ऊर्जा और रिन्यूएबल ऊर्जा का बिजनेस भी करती है तो इस कंपनी को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

2030 में जेपी पावर कंपनी का स्टॉक प्राइस टारगेट ₹38 रहेगा और कंपनी बड़ा इनवेस्ट करेंगी या फिर कंपनी को सरकार के द्वारा कोई नया काम मिलता है तो इसके बाद कंपनी के स्टॉक प्राइस में परिवर्तन हो सकता है लेकिन इस बात को भी ध्यान में रखें जेपी पावर की कोई भी नेगेटिव न्यूज़ इस कंपनी के स्टॉक को हिला सकती है।

JP Power Share Price Target 2040

लॉन्ग टर्म के लिए जेपी पावर कंपनी का स्टॉक इतना ज्यादा सुरक्षित नहीं माना जाता क्योंकि इसमें रिस्क बहुत ज्यादा देखा जा रहा है समय के साथ बिजनेस में कंपटीशन बढ़ रहा है तो स्टॉक प्राइस में इतनी ज्यादा बढ़ोतरी भी नहीं हो रही है हमने आपको पिछले 5 साल के आंकड़ों के बारे में भी जानकारी दी है अब आप अनुमान लगा सकते हैं कि लॉन्ग टर्म में इस कंपनी से आपको कितना नुकसान हो सकता है और कितना फायदा यदि 2040 तक इस कंपनी का बिजनेस अच्छा चल तो स्टॉक में एक अच्छी बढ़ोतरी देखने के लिए मिल सकती है।

2040 में जेपी पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट 45 रुपए रख सकते हैं लेकिन इसमें भी बदलाव होते रहेंगे कंपनी की फाइनेंस रिपोर्ट आने वाले समय के टारगेट निर्धारित करेगी अगर नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी होती है तो कंपनी अच्छा प्रॉफिट देने के साथ-साथ डिविडेंड भी दे सकती है।

Whatsapp Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए
Telegram Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए

JP Power Share Price Target 2050

वैसे तो यह कंपनी स्टॉक मार्केट में 2005 में ₹30 में लिस्ट हुई थी लेकिन इसमें 2005 से लेकर 2023 के बीच में बिल्कुल भी रिटर्न नहीं दिया है बल्कि इसमें इन्वेस्टर को प्रॉफिट नहीं हो रहा है बल्कि ₹14 का नुकसान हो रहा है लॉन्ग टर्म के लिए यह कंपनी अभी तक सुरक्षित साबित नहीं हुई है।

2050 में जेपी पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹70 रख सकते हैं क्योंकि इसके पिछले आंकड़े इतनी जबरदस्त नहीं रहे हैं पिछले हफ्ते में इतना ज्यादा उछल भी नहीं देखने के लिए मिला है केवल कंपनी का स्टॉक 2008 के पास ₹85 गया था इसके बाद इन्वेस्टर को हमेशा नुकसान ही हुआ है।

JP Power कंपनी के शेयर होल्डिंग आंकड़े

किसी भी कंपनी में इन्वेस्ट करने से पहले कंपनी के शेयर होल्डिंग के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए जेपी पावर कंपनी के स्टॉक में सबसे ज्यादा रिटेल इन्वेस्टर की हिस्सेदारी है और प्रमोटर के पास केवल 24% की हिस्सेदारी है मतलब कंपनी के प्रमोटर ने कंपनी के स्टॉक में इतनी ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

जबकि इस कंपनी में विदेशी इंस्टिट्यूट के हिस्सेदारी काफी ज्यादा अच्छी है और विदेशी इंस्टिट्यूट के पास 5% से ज्यादा की हिस्सेदारी है और म्युचुअल फंड वालों ने भी 08% कंपनी के स्टॉक में इन्वेस्ट कर है।

शेयर होल्डिंग के मामले में हो कंपनी एक मजबूत कंपनी नहीं कह सकते क्योंकि कंपनी के प्रमोटर की हिस्सेदारी अच्छी नहीं है इसलिए कंपनी के स्टॉक में रिस्क देखा जा सकता है।

Whatsapp Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए
Telegram Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए

JP Power शेयर प्राइस हिस्ट्री

जेपी पावर कंपनी के शेयर प्राइस हिस्ट्री का एनालिसिस करें तो यह कंपनी 2005 में स्टॉक मार्केट में ₹50 में लिस्ट हुई थी और 2005 से लेकर 2009 के बीच में कंपनी के स्टॉक में दोहा आधार बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है।

2008 में जेपी पावर कंपनी के स्टॉक में सबसे ज्यादा तेजी देखने के लिए मिली कंपनी का स्टॉक 85 रुपए से ऊपर जा चुका था लेकिन 2009 के बाद इस कंपनी के स्टॉक में हल्की गिरावट होगी शुरू हो गई थी और धीरे-धीरे करके 2018 के आसपास तो इस कंपनी का स्टॉक ₹4 से भी नीचे आ गया था। जेपी पावर कंपनी के शेयर प्राइस की हिस्ट्री बहुत ही ज्यादा बेकार रही है क्योंकि इसने कभी भी ₹100 का आंकड़ा पार नहीं किया है।

अन्य पढ़ें: Suzlon Energy Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040, 2050
अन्य पढ़ें: IRFC Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2027, 2030, 2040
अन्य पढ़ें: 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लंबी रेंज देने वाले Price, Features और offer

FAQ

जयप्रकाश पावर पर कितना कर्ज है?

2023 की रिपोर्ट के अनुसार जयप्रकाश पावर कंपनी के पास 11000 करोड रुपए का कर्ज है और अभी तक कंपनी ने अपने कर्ज को काम भी नहीं किया है यह कंपनी कर्ज मुक्ति कंपनी नहीं है।

क्या मुझे जेपी पावर शेयर खरीदना चाहिए?

जयप्रकाश पावर कंपनी का स्टॉक आप अपने अनुसार खरीद सकते हैं अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपको खरीदना चाहिए तो आप खरीद सकते हैं लेकिन इसमें जोकिंग बना रहेगा पिछले 10 साल के अंदर जेपी पावर कंपनी किस स्टॉक में सबसे ज्यादा जोखिम पाया गया है और 2008 के बाद तो कंपनी का स्टॉक पूरी तरीके से टूट गया था।

2024 में जयप्रकाश पावर का टारगेट प्राइस क्या है?

2024 में जयप्रकाश पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹18 रहने वाला है।

निष्कर्ष

JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2030, 2040, 20500 जानकारी इस आर्टिकल के प्रदान की गई है वह केवल कंपनी के फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग तथा पिछले आंकड़ों के आधार पर दी गई है हमारा मकसद किसी भी प्रकार से आपको स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट नहीं करना है और ना ही हम स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए किसी को सलाह देते हैं यहां पर केवल एजुकेशन के उद्देश्य से जानकारी दी गई है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है। techdekhosab.com की टीम का मोटिव यह ही है की आप तक इनफार्मेशन और नॉलेज को प्रदान करना। लेकिन आप अपने पैसा जिस भी स्टॉक, या म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करें सोच समझकर करे। क्युकी हमारी वेबसाइट पर आपको स्टॉक मार्किट में ट्रेडिंग व म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश की राये नहीं दी जाती।

Leave a Comment